vehicle registration details with address 2020

vehicle registration details with address 2020

DIGITAL SEVA

Vehicle Registration Details with Address 2020

Vehicle Registration Details With Address 2020 :- आज की ईस पोस्ट में आपसब जानने वाले है, कि  कैसे आप किसी भी Vehicle के रजिस्ट्रेशन नंबर से उस Vehicle की डिटेल्स निकाल सकते हैं ! जो आपको Technical Bihar के पोस्ट के द्वारा आप ये भी जानेगे कि आप किसी भी Driving licence नंबर से Driving Licence की डिटेल कैसे निकाल सकते हैं !

यह आपके कई बार काम आ सकता है जैसे कि अगर कहीं पर कोई लावारिस Vehicle खड़ी होती है ! कह कोई एक्सीडेंट हो जाता है या किसी से कोई पुरानी Vehicle खरीद करते हैं ! आप बहुत आसानी से उसके रजिस्ट्रेशन नंबर से Vehicle Onar  की डिटेल्स निकाल सकते हैं !

पहले आपको Am Parivahan एप्लिकेशन डाउनलोड कर लेना है ! जिसका लिंक आपको निचे दिया गया है !

Vehicle Registration Details with Address 2020

यहाँ भी पढ़े :- How To Add Push Notification & Bell Icon In WordPress Website

परिवहन एप्लिकेशन :- Click Here

vehicle registration :- ये मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाइवेज का ऑफिसियल एप्लीकेशन है ! जो कि पूरे इंडिया में वैलिड है ! यहाँ पर देखिये आपको दो ओप्सन दिए गए हैं !  आरसी और डीएल जिस  Vehicle के लिए आप डिटेल निकालना चाहते हैं ! बस आप यहाँ पर क्लिक करेंगे और यहाँ पर Vehicle के रजिस्ट्रेशन नंबर डालेंगे जैसे यहाँ पर हम एक Number डाल देते हैं ! यहाँ पर आप के सामने Vehicle की पूरी डिटेल्स आ जाएगी !

Honda कंपनी की Glemor मोटरसाइकिल है ! और उनका नाम यहा पर आ जाएगा कि ये किस Arto में रजिस्टर्ड है ! आप इसकी और भी डिटेल्स देख सकते हैं ! यहाँ पे आप Click करके रिसेंट चालान का डिटेल देख सकते हैं ! कोई रीसेंट Chalan इस मोटरसाइकिल पर है या नहीं ! यहाँ पर हम एक और Vehicle  की डिटेल्स लेना चाहते हैं तो यहाँ पर क्लिक करेंगे ! यहाँ पर इस Vehicle का नंबर डालेंगे नंबर डालकर सर्च करेंगे तो आपके सामने Vehicle की पूरी डिटेल्स आ जाएगी कौन सी Vehicle है ! जिसकी पूरी डिटेल यहाँ पर शो हो जायेंगे  कौन से कंपनी की Vehicle है यहाँ पर आ गया है और किस टाइप के Vehicle है ! पूरा जानकरी लिखा हुआ आ जायेगा !

आप किसी भी Vehicle के रजिस्ट्रेशन नंबर से उस Vehicle की डिटेल्स कैसे निकाल सकते हैं !

Driving Licence नंबर से किसी भी van की डीटेल्स कैसे निकाले

vehicle registration :- इस के लिए आप यहा DL पर क्लिक करेंगे और ड्राइविंग लाइसेंस नंबर डालेंगे जिसके आप Ditel निकालना चाहते हैं ! यहाँ पर Driving Licence नंबर डालकर Surch करेंगे तो आपके सामने Driving Licence की पूरी डिटेल्स आ जाएगी फोटो के साथ यहाँ पर आप इनका फोटो देख सकते हैं नाम आ गया और साथ ही यहाँ पर आप देख सकते हैं ! ड्राइविंग लाइसेंस कौन से Vehicle के लिए है ! ये तो LMV यानी लाइट मोटर Vehicle यानी With Gear के लिए और साथ ही एसईडब्लू जी यानी मोटरसाइकिल भेज दिया यानी टू वीलर के लिए ये लाइसेंस टू व्हीलर और फोर व्हीलर दोनों के लिए है ! यहाँ पर आप इसकी एक्सपायरी डेट देख सकते हैं ! साथ ही किस RTO से बनवाया गया है उस RTO की पूरा डिटेल्स आजायेगा  !

तो दोस्तों यदि आपको ये पोस्ट UseFul लगी हो तो आप अपने दोस्तों और अपने रिश्तेदारों के साथ शेयर जरुर करे !

यहाँ भी पढ़े:- hh id number search Allstate 2020

यहाँ भी पढ़े:sukanya samriddhi yojana Hindi

Leave a Reply